A Middle Class Lover | प्यार करने वालों का एक सच्चा रिश्ता | Story in Hindi | हिंदी में कहानी

एक लड़का जो Middle Class Family से Belong करता है और अपनी पढ़ाई पूरी हो जाने केे बाद अपना गाँव छोड़ शहर नौकरी करने केे लिए चला जाता है वो वहाँ एक मकान में एक कमरा किराये पर लेके रहता है और वहीं एक Company में काम करता है जिस मकान में वो रह रहा था उसमें कुल 6 कमरे थे जिसमे से 5 कमरो में तो लोग थे पर एक कमरा खाली था पर कुछ ही दिनों बाद उसमे रिया नाम की एक लड़की अपने परिवार केे साथ रहने आ गयी कुछ ही दिनों बाद रमेश को रिया अच्छी लगने लगती है रिया की आदत भी अच्छी थी और ऐसा नहीं है कि रिया को रमेश अच्छा नहीं लगता था बल्कि वो तो उससे प्यार भी करने लगी थी अब धीरे-धीरे दोनों की एक दूसरे से दोस्ती हो जाती है और वो ही दोस्ती दोनों ही तरफ से प्यार में बदल जाती है यानि कि रमेश को भी रिया से प्यार हो जाता है पर वो एक दूसरे से प्यार करते हैं ये बात न रिया रमेश से कहती है और न ही रमेश रिया से पर रमेश ने अपने प्यार केे बारे में अपने दोस्त कुल्दीप को बता दिया था पर कुल्दीप ये बात रिया को जाकर बता देता है कि रमेश तुमसे प्यार करता है और वो तुम्हे बताने से डरता है और रिया रमेश से जाकर कहती है कि मुझे तुम्हारे बारे में कुछ पता चला है वो उससे पूछता है क्या पता चला है रिया बताती है कि मुझे पता चला है कि तुम किसी से प्यार करते हो पर वो उससे मना कर देता है कि नहीं तो मैं किसी से भी प्यार नहीं करता तब रिया कहती है कि शायद कुल्दीप झूठ बोल रहा होगा तभी रमेश कहता है क्या कहा कुल्दीप ने तुमसे रिया कहती है यही कि तुम मुझसे प्यार करते हो और रमेश चुप हो जाता और रिया उसको चुप देखकर बहां से चली जाती है और रिया दिनों तक उससे नहीं बोलती वो उससे बोलता है तो उसे Ignore कर देती है पर चौथे दिन वो कसम देकर उसे छत पर बुलाता है और जब वो आती है तो वो उससे पूछता है कि तुम मुझसे बात क्यों नहीं कर रही हो रिया कहती है कि मेरी तबियत खराब थी रमेश कहता है तबियत खराब थी तो तुम मुझे Ignore क्यों कर रहीं थी तबियत खराब होती है तो क्या किसी से बोलना बंद कर देते हैं तुम्हे पता भी है तुम मुझसे बात नहीं करती तो मुझे कैसा Feel होता है रिया कहती है मुझे भी बहुत बुरा Feel होता है जब मैं तुमसे बात नहीं करती हूँ पर उस दिन और भी ज्यादा बुरा Feel हुआ जब मैंने तुमसे कहा कि कुल्दीप बोल रहा था कि तुम मुझसे प्यार करते हो और तुमने कोई जबाब ही नहीं दिया फिर रमेश कहता है हाँ मैं तुमसे प्यार करता हूँ पर मैं तुम्हे बताना नहीं चाहता था क्योंकि मैं एक Middle Class Family से हूँ मैं न ही तुम्हारी जरूरतें पूरी कर सकता हूँ और न ही तुम्हे खुश रख पाऊंगा इसलिए ही मैं उस दिन चुप हो गया क्योंकि मैं नहीं चाहता कि मेरी बजह से तुम्हें कोई Problem हो तब रिया कहती है कि अगर तुम मुझे खुश ही देखना चाहते थे तो उस दिन तुम चुप न रहकर मुझसे कुछ कहते क्योंकी मैं तुम्हारे साथ ही खुश रह सकती हूँ तुमसे दूर रहकर मैं कभी खुश नहीं रह सकती और रिया रोते हुए रमेश को गले लगा लेती है और रमेश को भी उसकी बात समझ आ जाती है अब धीरे-धीरे सर्दी केे दिन चले जाते हैं और गर्मियाँ शुरू हो जाती है और सभी लोग छत पर सोते हैं रिया और रमेश भी छत पर ही सोते हैं पर रिया अपने घर वालों केे सो जाने केे बाद रमेश केे पास सोने चली जाती है कुछ दिनों बाद रमेश केे मम्मी पापा भी बहां पहुंच जाते हैं उसका Birthday मनाने केे लिए पर Birthday वाले दिन रिया कि मम्मी उन दोनों को एक साथ देख लेती हैं पर उस Time वो उन दोनों से कुछ नहीं कहती हैं 2 दिन बाद वो रिया से रमेश और उसके बारे में पूछती हैं कि रमेश केे Birthday वाले दिन तुम दोनों छत पर क्या कर रह थे और रिया बिना डरे अपनी मम्मी को बता देती है कि वो रमेश से प्यार करती है जिसके बाद उसकी मम्मी उससे पूछती हैं क्या तुम्हारे बारे में रमेश केे मम्मी पापा को पता है रिया कहती है नहीं क्योंकि अभी रमेश उनसे बात ही नहीं कर पाया क्योंकि उन्हें आये हुए अभी 4 दिन हुए हैं और उसे अभी तक उनसे बात करने का Time नहीं मिला फिर ये बात रिया रमेश को बताती है कि मम्मी ने हम दोनों को देख लिया था जब उन्होंने मुझसे पूछा तो मैंने सब कुछ बता दिया इसलिए ही वो पूछ रहीं थीं क्या रमेश केे घर वालों को पता है फिर रमेश कहता है कि मैं आज अपने घरवालों से बात करुंगा और उस दिन वो अपने घरवालों से बात करता है और उसके घरवाले भी मान जाते हैं और उनकी सगाई करवा देते हैं अब आप सोच रह होंगे सगाई क्यों शादी क्यों नहीं तो मैं आपको बता दूं कि वो शादी कुछ बन जाने केे बाद करना चाहते हैं ||

माना कि प्यार बिछड़ने केे बाद और भी ज्यादा हो जाता है
माना कि प्यार बिछड़ने केे बाद और भी ज्यादा हो जाता है
पर बिछड़ने केे बाद जो दर्द होता है उसे मैं महसूस कर सकता हूँ इसलिए ही मैंने इस कहानी में इन दो प्रेमियों को बिछड़ने ही नहीं दिया बल्कि इन्हे मिला दिया ||

कहानी कैसी लगी ये Comment में जरुर बताएं ऐसी ही और कहानी पढ़ने केे लिए हमारी Website को Follow करना न भूलें ||

THANK YOU

Popular Love Story
👇👇👇👇👇👇👇

प्यार का मतलब क्या है Part-1

प्यार का मतलब क्या है Part-2


Post a Comment

2 Comments

  1. क़लम में ज़ोर जितना है जुदाई की बदौलत है ,
    मिलन के बाद लिखने वाले .. लिखना छोड़ देते हैं !!
    Gajav Ladale 💓

    ReplyDelete