A Girl Who Can't Speak A True Love Story | एक लड़की जो बोल नहीं सकती | Story in Hindi | हिंदी में कहानी

ये कहानी है एक लड़की की जिसका नाम प्रीती है और वो गोरखपुर की रहने बाली है उसकी Age 23 साल है और वो बोल नहीं सकती जिसकी बजह से कई बार उसका शादी केे लिए रिश्ता आया और नहीं हो पाया Marrige Website पर भी ऐसा ही हुआ हर बार उसकी Profile देख कर लड़के उससे मिलने तो आते पर उसके न बोल पाने की वजह से उस का रिश्ता नहीं हो पाता धीरे धीरे वो ये उम्मीद ही छोड़ देती है कि अब उसकी शादी भी होगी तभी कुछ दिनों बाद अनुराग नाम केे लड़के का मैसेज आता है जो की लखनऊ में रहता है प्रीती उसका मैसेज Accept तो कर लेती है पर बात को आगे नहीं बढ़ाती धीरे धीरे उनकी बातें Chat पर होने लग जाती हैं पर अभी भी प्रीती ने शादी केे बारे में कोई बात नहीं की और शायद इतना Reject होने केे बाद उसको ये विश्वास ही नहीं होता कि अब कुछ हो सकता है उसे लगता है अनुराग भी उसे न ही बोल देगा और अनुराग उससे कई बार शादी केे बारे में पूछता है पर वो हर बार बात बदल देती है कुछ दिनों बात करते करते अनुराग को उससे प्यार भी हो जाता है और अनुराग उससे जानना चाहता है कि वो शादी की बात करने पर हमेशा बात क्यों पलट देती है जबकि उसने Marrige Website पर शादी केे लिए Profile भी बनाई है एक दिन वो उससे पूछ ही लेता है कि जब भी मैं शादी केे बारे में कुछ भी बात करता हूँ तुम हर बार बात क्यों पलट देती हो और वो कहती है कि मैं अभी शादी करना नहीं चाहती पर घर वाले जबरदस्ती कर रहे हैं और इसलिए मैंने Profile भी बना ली पर इस बार भी वो उसे सच नहीं बताती पर अनुराग को ऐसा लगता है कि वो उससे कुछ छुपा रही है और कुछ दिनों बाद उसे ऐसा लगता है कि उसे प्रीती से मिलना चाहिए क्योंकि वो उसे बताना चाहता है कि वो उससे प्यार करता है वो चाहे तो उसे Chat पर भी बता सकता पर वो उसे मिलकर ही बताना चाहता है और वो उससे कहता है कि मुझे तुमसे मिलना है पर वो कहती है कि मैं तुमसे अभी नहीं मिल सकती वो पूछता है क्यों पर वो कुछ बताती ही नहीं बस इतना कहती है कि नहीं मिल सकती उस दिन अनुराग बहुत Sad हो जाता है और उससे बात करना कम कर देता है उधर प्रीती को अनुराग के लिए Feeling आ जाती है और वो भी उसे प्यार करने लगती है पर वो अनुराग से कहना नहीं चाहती है क्योंकि उसे लगता है कि उसे भी उसके बारे में पता लगेगा तो वो भी उसे नहीं अपनाएगा एक दिन वो अनुराग से बात करते Time पूछती है कि तुमने बात करना कम क्यों कर दिया अनुराग भी उस दिन बहुत Sad होता है और उसने कहा प्रीती I Love You मैं तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करता हूँ बहुत ही ज्यादा प्यार करता हूँ और मैं ये बात तुम्हें मिलकर बताना चाहता था पर तुमने मिलने से मना कर दिया और मुझे आज पता नहीं क्या हो गया और मैंने तुम्हे बोल ही दिया प्रीती कहती है मैं भी तुमसे प्यार करती हूँ और मैं तुम्हें ये बताना भी नहीं चाहती थी पर आज तुम बोल रहे हो इसलिए ही बोल रही हूँ पर एक सच्चाई है जिसे जानने केे बाद भी क्या तुम मुझसे प्यार करोगे अनुराग कहता है क्या बताओ तब वो बताती है कि मैं बोल नहीं सकती जिसकी बजह से न जाने कितनी बार मेरी शादी केे लिए रिश्ते आये फिर भी मेरी शादी नही हो पाई क्योंकी उन सबको Feeling नहीं आवाज़ सुननी थी जिसके बाद मुझे किसी से कोई उम्मीद नहीं रही और इसलिए ही मैं तुमसे मिलना या बात करना नहीं चाहती थी क्योंकि मुझे विश्वास ही नहीं था अब बताओ अनुराग कहता है बस इतनी सी बात मैं तमसे अभी भी उतना ही प्यार करता हूँ जितना कि थोड़ी देर पहले करता था क्योंकि अगर किसी को किसी से प्यार हो जाये तो सामने बाले में कितनी भी बुराइयां हो पर उसे अच्छाई ही दिखाई देती है जैसे किसी को तुम्हारा न बोल पाना तुम्हारे अंदर की बुराई लगती होगी पर मुझे नहीं क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ कल भी करता था आज भी करता हूँ और कल भी करता रहूँगा क्या अब भी तुम मुझसे मिलना नहीं चाहोगी अब भी तुम मुझसे शादी करना नहीं चाहोगी और वो उससे मिलने केे लिए हाँ बोल देती है जिसके बाद वो एक दुसरे से मिलते हैं और कुछ ही दिनों बाद वो शादी कर लेते हैं ||

वो लड़की जो उम्मीद छोड़ चुकी थी उसे एक सच्चा प्यार मिल गया था प्यार ऐसा ही होता है जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है तो वो सामने वाले की लाख बुराइयों को Ignore कर देता है ||

कहानी कैसी लगी Comment में जरूर बताए ||

THANK YOU

Post a Comment

2 Comments